PM मोदी से मिल सकते हैं CM सुक्खू: संसद भवन में मुलाकात संभव; भारी बारिश से हुई तबाही के बारे में बताएंगे

PM मोदी से मिल सकते हैं CM सुक्खू: संसद भवन में मुलाकात संभव; भारी बारिश से हुई तबाही के बारे में बताएंगे


शिमला13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मिलने का वक्त मांग रखा है। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री सुक्खू संसद भवन में ही प्रधानमंत्री से मुलाकात कर सकते हैं, क्योंकि इन दिनों लोकसभा का मानसून सत्र चल रहा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री हिमाचल में भारी बारिश से हुई तबाही से प्रधानमंत्री को अवगत कराएंगे और राष्ट्रीय आपदा घोषित करने व आर्थिक मदद की गुहार लगाएंगे। हिमाचल में इस बार अब तक बरसात ने भारी नुकसान पहुंचाया। हिमाचल को केंद्र से आर्थिक मदद की दरकार है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी से मुख्यमंत्री की यह मुलाकात कई मायनों में महत्वपूर्ण है।

पिछले कल तीन केंद्रीय मंत्रियों से मिले सुक्खू
मुख्यमंत्री सुक्खू पिछले कल ही गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मिल चुके हैं। इन तीनों केंद्रीय नेताओं से भी मुख्यमंत्री ने प्रदेश में हुई तबाही को लेसर चर्चा की और मदद की गुहार लगाई है।

OPS का मसला भी उठा सकते CM सुक्खू
सूत्रों की मानें तो NPS कर्मियों का केंद्र के पास जमा शेयर भी मुख्यमंत्री वापस देने का मुद्दा उठा सकते हैं। हालांकि केंद्र व राज्य सरकार के बीच अब तक पत्राचार में सेंटर गवर्नमेंट इसे लौटाने से इनकार कर चुकी है। फिर भी मुख्यमंत्री खुद प्रधानमंत्री से मिलकर यह मसला उनके समक्ष रख सकते हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *