मिलिए Spicejet के बेहतरीन पायलट से, जिनकी फ्लाइट में हिंदी घोषणा ने पूरे देश का दिल जीत लिया

Mohit Teotia Pilot अपने अनोखे तरीके से की गई घोषणा को हिंदी कविता की तरह ध्वनि देने के लिए काफ़ी ज्यादा वायरल हो रहे हैं।

फ्लाइट लेना एक बहुत ही सांसारिक अनुभव हो सकता है यदि कोई बार-बार यात्रा करता है क्योंकि इन-फ्लाइट घोषणाएँ नीरस लगती हैं। हालांकि, यह सुखद हो सकता है अगर कोई एक हंसमुख और मनोरंजक पायलट या चालक दल के सदस्यों का सामना करता है। एक पायलट जो उड़ान के दौरान अपनी घोषणाओं को काव्यात्मक तरीके से करता है, उसने नेटिज़न्स का दिल जीत लिया है।

स्पाइजेट पायलट Mohit Teotia से मिलें, जो अपनी उड़ान से पहले की घोषणा के अनोखे तरीके के लिए काफ़ी वायरल हो गए हैं। अपने इंस्टाग्राम हैंडल @poeticpilot_ पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, ज्यादातर हिंदी में राइमिंग अनाउंसमेंट करते हैं और यात्री ताली पे ताली बजाते हैं।

“नमस्कार, श्रीमती और श्रीमान। विमान कक्ष से आप सभी के लिए है पेगाम। आज की इस उड़ान के लिए स्पाईजेट ने भेजे हैं दो विदवान,” वह कहते हैं, जिसका मोटे तौर पर अनुवाद है, “देवियों और सज्जनों को नमस्कार। कॉकपिट से आप सभी के लिए एक संदेश है। आज की उड़ान के लिए स्पाइसजेट ने दो स्कॉलर्स भेजे हैं।’ फिर उन्होंने अपना और अपने सह-पायलट का परिचय दिया और उसी काव्यात्मक तरीके से अन्य सभी निर्देश दिए

वीडियो को एयरलाइन के केबिन क्रू मेंबर पलक शर्मा ने शूट किया था। छह दिन पहले पोस्ट की गई इस क्लिप को अब तक 2.64 करोड़ बार देखा जा चुका है।

पहली बार पूरी घोषणा सुनी … शानदार,” एक इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की। एक अन्य ने लिखा, “अद्भुत कप्तान.. आपके उड़ने के जज्बे को सलाम।” “आप किस क्षेत्र में उड़ते हैं ?? मैं आपके शिल्प में उड़ना चाहता हूं। यह बहुत बढ़िया है !!” एक तीसरे उपयोगकर्ता ने लिखा।

अगर हमारे देश में सभी की सोच कुछ इस तरह हो जाए तो बह दिन दूर नहीं जब इंग्लिश का नामो निशान मिट जाएगा और जो बच्चे इंटरव्यू में सफ़ल नहीं हो पाते सिर्फ इस कमी से फिर उनको भी सफलता मिलेगी 🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *