नितिन गडकरी

नितिन गडकरी को जेल से गैंगस्टर ने दी धमकी, जानें कौन है वो गैंगस्टर और क्या रखी मांग

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी भरे ‘कॉल’ करने और 100 करोड़ रुपये की मांग करने वाले की पहचान कर ली गई है. नागपुर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को जेल से धमकी दी जा रही थी.

कॉल करने वाला कुख्यात गैंगस्टर और हत्या का आरोपी जयेश कांथा है, जो बेलगावी जेल में कैद है. उसने जेल के अंदर अवैध रूप से फोन का इस्तेमाल कर केंद्रीय मंत्री के कार्यालय में फोन करके धमकी दी. पुलिस के मुताबिक उनके आवास और कार्यालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

नागपुर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा कि नागपुर पुलिस की एक टीम जांच के लिए बेलगावी के लिए रवाना हो गई है और प्रोडक्शन रिमांड मांगा है. अधिकारी के मुताबिक, प्रथम दृष्टया जेल में बंद कैदी के पास एक मोबाइल फोन है, जिसका इस्तेमाल वह धमकी भरे कॉल करने के लिए करता था.

तीन धमकी भरे फोन कॉल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि खामला में गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में सुबह 11 बजकर 25 मिनट से दोपहर साढ़े 12 बजे के बीच तीन धमकी भरे फोन कॉल आए, जिसके बाद नागपुर से सांसद और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गडकरी के नागपुर स्थित आवास और कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पहली कॉल 11.29, दूसरी 11.35 और तीसरी 12.32 बजे आई

आज सुबह से नितिन गडकरी के नागपुर स्थित जनसंपर्क कार्यालय में तीन बार जान से मारने की धमकी देने वाली कॉल आ चुकी है. पहली आज सुबह 11 बजकर 29 मिनट में आई. दूसरी कॉल 11 बज कर 35 मिनट में आई. तीसरी कॉल 12 बज कर 32 मिनट में आई.

गडकरी से 100 करोड़ रुपये की मांग

उन्होंने बताया कि कॉल करने वाले ने फोन ऑपरेटर से कहा कि वह डी गिरोह (यानी दाऊद इब्राहिम गिरोह) का सदस्य है और उसने गडकरी से 100 करोड़ रुपये की मांग की. उसने मांग नहीं माने जाने पर बम के जरिये मंत्री को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी. अधिकारी के अनुसार, कॉल करने वाले ने पैसे पहुंचाने के लिए अपना फोन नंबर और कर्नाटक का पता दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *