हिमाचल CM का विधानसभा में ऐलान: 5 लाख नौकरी का वादा पूरा करेंगे; 10 हजार इसी साल, पूर्व सरकार में SSC बना भ्रष्टाचार का अड्डा

हिमाचल CM का विधानसभा में ऐलान: 5 लाख नौकरी का वादा पूरा करेंगे; 10 हजार इसी साल, पूर्व सरकार में SSC बना भ्रष्टाचार का अड्डा


  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Himachal CM Sukhvinder Sukhu Vs Leader Of Opposition Jai Ram Thakur | Staff Selection Commission Became Den Of Corruption | Himachal Vidhansabha Monsoon Session | Himachal Shimla News

शिमला4 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र में बुधवार को बेरोजगारी का मुद्दा गूंजा। मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि हमने पांच लाख रोजगार देने की बात घोषणा पत्र में कही है। आज भी सदन में फिर से दावे के साथ कह रहा हूं कि आने वाले पांच सालों में पांच लाख रोजगार उपलब्ध कराएंगे। 10 हजार को इसी साल रोजगार देंगे।

CM ने कहा कि पूर्व BJP सरकार की छत्रछाया में स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) भ्रष्टाचार का अड्डा बना। इनकी सरकार में जितने भी सदस्य थे। सब आंख मूंद कर बैठे थे और पेपर बेचे गए। उन्होंने कहा कि पोस्ट कोड 1036, 37,1003, 980, 819, 962, 82, 917, 187, 939, 977, 915, 903 के अलावा भी अन्य तीन पोस्ट कोड में पेपर बिके।

ये वो पोस्ट कोड है, जिनकी जांच हुई। कई ऐसे भी होंगे, जो नौकरी लग गए हैं। उन्होंने कहा कि जिन पोस्ट कोड में जांच नहीं चल रही, उनके रिजल्ट तीन महीने के भीतर घोषित कर दिए जाएंगे।

शायर के जरिए जयराम पर तंज
मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर तंज कसते हुए कहा कि ‘तीर ऐसा लगा, दर्द ऐसा जगा, चोट दिल पर खाई, अब गुस्सा तो आएगा ही’। दरअसल, मुख्यमंत्री सुक्खू नेता प्रतिपक्ष के अनुपूरक सवाल का जवाब दे रहे थे।

जल्द घोषित करेंगे रिजल्ट
मुख्यमंत्री ने कहा कि पेपर को एक लाख से पांच लाख रुपए में बेचा गया। जिस आयोग में पेपर बेचे जाते थे। उसे हमने भंग किया। उन्होंने कहा कि जो पेपर जांच के दायरे में नहीं है, उनके रिजल्ट जल्द घोषित किए जाएंगे। CM ने कहा कि पेपर लीक स्कैम में 65 आरोपी सलाखों के पीछे और 26 जांच के दायरे में है।

आत्महत्या की धमकी दे रहे बच्चे
इससे पहले अनुपूरक सवाल करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार गारंटियों के आधार पर सत्ता में आई है। पांच लाख नौकरियों का वादा किया था। इन नौ महीनों में कितने लोगों को नौकरी दी गई। नौकरी नहीं मिलने से युवा परेशान है। जिन बच्चों ने पेपर दे रखे हैं, वह रिजल्ट नहीं आने से परेशान है और आत्महत्या की धमकी दे रहे है।

जल्द खुलेगा नौकरी का पिटारा

कांग्रेस विधायक केवल सिंह पठानिया और चैतन्य द्वारा पूछे सवाल के जवाब में श्रम एवं रोजगार मंत्री धनीराम शांडिल ने कहा कि जल्द नौकरियों का पिटारा खुलने वाला है। प्रदेश में 5000 जल रक्षक, 3000 वन मित्र और 6000 टीचर की जल्दी भर्ती होने वाली है।

धनीराम शांडिल ने कहा कि कोरोना से पहले हिमाचल में 3.1 प्रतिशत बेरोजगारी दर थी। अब यह बढ़कर 4.1 फीसदी हो गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *