हिमाचल में क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड किंगपिन देश छोड़कर भागा: सुभाष के ठिकाने का पता लगाने में जुटी SIT; चंडीगढ़-पंजाब में करोड़ों की संपत्ति

हिमाचल में क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड किंगपिन देश छोड़कर भागा: सुभाष के ठिकाने का पता लगाने में जुटी SIT; चंडीगढ़-पंजाब में करोड़ों की संपत्ति

[ad_1]

शिमला16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश में क्रिप्टो करेंसी ठगी का किंगपिन सुभाष शर्मा देश छोड़कर फरार हो गया है। हालांकि दो दिन पहले पुलिस महानिदेशक (DGP) संजय कुंडू ने दावा किया था कि पुलिस सरगना तक पहुंच गई है, मगर मंडी निवासी सुभाष शर्मा पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा।

पुलिस अब यह पता लगा रही है कि सुभाष शर्मा कब देश छोड़कर भागा और अब किस देश में है। हालांकि सुभाष शर्मा के दुबई भागने की चर्चा है, लेकिन पुलिस अभी इसे लेकर आशंकित है।

बताया जा रहा है सुभाष शर्मा ने लोगों के पैसे से अकूत संपत्ति बनाई है। उसने मंडी के अलावा चंडीगढ़, जीरकपुर में कई बीघा जमीन, फ्लैट, पेट्रोल पंप, होटल, पंजाब के पॉश इलाकों में कई सैलून और मसाज भी खोल रखे हैं।

सहयोगियों का पता लगाने में जुटी पुलिस
अब पुलिस यह पता लगाने में जुट गई है कि इस ठगी में सुभाष के साथ और कितने लोग शामिल थे। इस बीच मंडी में एक महिला को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। महिला पर आरोप है कि वह हेमराज की हिसाब-किताब में मदद करती थी।

गुजरात से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी पुलिस
इससे पहले पुलिस की SIT सुखदेव और हेमराज नाम के दो मास्टरमाइंड को गुजरात के गिर सोमनाथ से गिरफ्तार कर चुकी है। इनके नाम पर भी हिमाचल के विभिन्न शहरों के अलावा पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में करोड़ों रुपए की संपत्ति है। बताया जा रहा है कि इन्होंने पुलिस से बचने के लिए अपने पहचान बदलने को सिर मुंडवा दिए थे।

दूसरे आरोपी भी विदेश भागने की फिराक में
क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड में पुलिस की सख्ती के बाद इस ठगी में शामिल जुड़े दूसरे आरोपी भी देश छोड़कर भागने की फिराक में है। पुलिस सब पर पैनी नजर बनाए हुए है।

चार साल से चल रहा फ्रॉड
प्रदेश में क्रिप्टो करेंसी के नाम पर 2018-19 से फ्रॉड चल रहा है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग जालसाजों की ठगी का शिकार हुए। पुलिस विभाग के कर्मचारी भी बड़ी संख्या में धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं। SIT की कार्रवाई के बाद लोग प्रदेश के अलग अलग थानों में बड़ी संख्या में शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंच रहे हैं।

देश छोड़ भागा किंगपिन: DIG
SIT प्रमुख DIG उत्तरी रेंज अभिषेक दुल्लर ने माना कि क्रिप्टो करेंसी का सरगना सुभाष शर्मा देश छोड़कर फरार हो गया है। वह किस देश में है, ये पता लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *