हिमाचल के होटल-होमस्टे में 50% तक डिस्काउंट: टूरिज्म निगम ने दिया स्पेशल पैकेज; अक्टूबर के पूरे महीने मिलेगा ऑफर

हिमाचल के होटल-होमस्टे में 50% तक डिस्काउंट: टूरिज्म निगम ने दिया स्पेशल पैकेज; अक्टूबर के पूरे महीने मिलेगा ऑफर

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Shimla: Discounts In Hotels And Home Stay Of Himachal Continue | Himachal Tourism | Himachal Pradesh Tourism Development Corporation Hotel| HPTDC Announce Special Package | Himachal Shimla News

शिमला17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देशभर के टूरिस्ट को आकर्षित करने के लिए हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (HPTDC) ने चयनित होटलों में कमरों की एडवांस बुकिंग पर 20 प्रतिशत तक डिस्काउंट की अवधि 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इसी तरह प्रा‌इवेट होटल और होम स्टे संचालकों ने भी एडवांस बुकिंग पर 30 से 50 फीसदी तक की छूट जारी रखने का निर्णय लिया है।

ऐसे में देशभर के पर्यटक पहाड़ों की सैर पर आकर इन आकर्षक डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं। प्रदेश में पिछले दो हफ्तों के दौरान कई शहरों में वीकेंड पर होटल ऑक्यूपेंसी 50 फीसदी तक पहुंच गई है। शिमला और सोलन जिला के कई होम स्टे में यह 80 से 90 फीसदी तक हो गई।

प्रदेश में मानसून की भारी बारिश से सड़कें तबाह हो गई थी। लैंडस्लाइड की घटनाएं देखकर टूरिस्ट डर गये थे। मगर, 25 अगस्त के बाद से मौसम सुहावना बना हुआ है। सड़कें बहाल हो गई है। अब शिमला तक विश्व धरोहर रेलवे मार्ग भी बहाल हो गया है। इसके चलते पर्यटक भी पहाड़ों का रुख करने लगे हैं।

100% हो गई ऑक्यूपेंसी: सोहन

शिमला के चियोग में हाइलेंडर होम स्टे संचालक सोहन ठाकुर ने बताया कि पिछले शनिवार को क्षेत्र के लगभग सभी होम स्टे में 80 से 100 प्रतिशत तक ऑक्यूपेंसी हो गई थी। बावजूद इसके कमरों की बुकिंग पर डिस्काउंट जारी रखा गया है। टूरिज्म इंडस्ट्री को घाटे से उभारने के लिए यह जरूरी है, क्योंकि बीते तीन महीने के दौरान होटल पूरी तरह बंद पड़े थे। इससे कर्मचारियों को तनख्वाह तक देना मुश्किल हो गया था।

मनाली में 50 फीसदी तक की छूट: अनूप

मनाली होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप ठाकुर ने बताया कि सड़कें बहाल होने के बाद अब टूरिस्ट पहाड़ों का रुख कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मनाली के होटलों में 20 से 50 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जा रहा है। यह अगले कुछ दिन जारी रहेगा।

उन्होंने नैशनल हाईवे आथोरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) से मंडी-मनाली फोरलेन पर पंडोह और कुल्लू से मनाली के बीच में सड़क पर दशहरे से पहले मैटलिंग करने की मांग की है, ताकि सैलानियों को भी आने जाने में कोई असुविधा न हो।

HPTDC ने जारी किया ट्राइबल साइट सीन टूर पैकेज

वहीं HPTDC ने सैलानियों के लिए दो दिनों का ट्राइबल साइट सीन टूर पैकेज जारी किया है। इस पैकेज में टूरिस्ट मनाली-केलांग-बारालाचा पास-त्रिलोकीनाथ-उदयपुर-मनाली घूम सकेंगे। एक दिन के रोहतांग पास साइट सीन पैकेज में सैलानी मनाली-रोहतांग पास-सिसू-मनाली घूमेंगे, जबकि दूसरे दिन के मनाली-त्रिलोकीनाथ-उदयपुर-मनाली घूमेंगे।

HPTDC के होटलों में जारी रहेगी छूट

पर्यटन विकास निगम के MD अमित कश्यप ने बताया कि सैलानियों की सुविधा के लिए निगम के चयनित होटलों में एडवांस बुकिंग पर 20 फीसदी छूट 30 सिंतबर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी गई है। सैलानियों के लिए कई अन्य आकर्षक पैकेज भी जारी किया गया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *