हिमाचल के शिक्षामंत्री ने नड्‌डा-अनुराग को घेरा: ठाकुर बोले- आपदा के वक्त बड़ी-बड़ी बातें की, खोदा पहाड़ निकला चूहा वाली कहावत साबित हुई

हिमाचल के शिक्षामंत्री ने नड्‌डा-अनुराग को घेरा: ठाकुर बोले- आपदा के वक्त बड़ी-बड़ी बातें की, खोदा पहाड़ निकला चूहा वाली कहावत साबित हुई

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Shimla: Education Minister Rohit Thakur’s Counterattack On BJP National President JP Nadda And Union Minister Anurag  | BJP Leaders Lying About Financial Help | Himachal Need Special Package | Himachal Shimla News

शिमला27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र से हिमाचल को अब तक आपदा से हुए नुकसान की भरपाई के लिए कोई आर्थिक मदद नहीं मिली।

रोहित ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में आपदा के वक्त बड़ी-बड़ी बातें की गई। नड्डा ने भी कहा कि जो हिमाचल मांगेगा, केंद्र पूरी मदद करेगा, लेकिन खोदा पहाड़ निकला चूहा वाली कहावत साबित हुई।

अनुराग पर रोहित का निशाना
शिक्षा मंत्री ने शिमला दौरे के दौरान अनुराग ठाकुर द्वारा दी गई स्टेटमेंट पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि जिस आर्थिक सहायता की बात अनुराग कर रहे हैं, वह SDRF के तहत हिमाचल को मिलना तय था। SDRF के तहत हिमाचल को पिछले साल का 307 करोड़, 2022-23 का 189 करोड़ मिला है।

इसके अलावा 200 करोड़ रुपए एडवांस पेमेंट मिली है, जो किश्त हमे दिसंबर में मिलनी थी, वह एडवांस दी गई है। असल में जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई के लिए कोई मदद नहीं दी गई।

केदरानाथ की तर्ज पर मिले आर्थिक पैकेज
रोहित ठाकुर ने कहा कि इतनी बड़ी क्षति से निपटने के लिए हिमाचल को गुजरात के भुज और उत्तराखंड के केदारनाथ की तर्ज पर केंद्र से आर्थिक मदद की जरूरत है। जैसे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह ने केदारनाथ त्रासदी के वक्त उदार सहायता दी थी, ठीक वैसी ही सहायता की हिमाचल को भी मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आपदा से हुई तबाही से उभरने के लिए हालांकि मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू भी अलग से पैकेज की घोषणा करने जा रहे हैं, लेकिन स्टेट के संसाधनों से इस तबाही से बाहर निकलना मुश्किल है। ऐसे में केंद्र को हिमाचल की सहायता करनी चाहिए। प्रदेश में भारी बारिश से निजी संपत्ति के अलावा सड़क, बिजली, पेयजल योजनाओं, सरकारी भवनों को भारी नुकसान हुआ है।

500 PGT की जल्द होगी भर्ती
इस दौरान रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जल्द 550 PGT शिक्षकों की भर्ती होगी। PGT शिक्षकों की भर्ती आयोग को भेज दी गई है। नवंबर में नया राज्य चयन आयोग काम करेगा। रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में आपदा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मरहम लगाने भी नहीं आए।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *