सुजानपुर के रिहायशी इलाके में 3 तेंदुए दिखे: ग्रामीणों ने खेलते हुए की बनाई वीडियो; 2 महीने में 7 बकरियों को बना चुके निशाना

सुजानपुर के रिहायशी इलाके में 3 तेंदुए दिखे: ग्रामीणों ने खेलते हुए की बनाई वीडियो; 2 महीने में 7 बकरियों को बना चुके निशाना


सुजानपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

तीन तेंदुए मस्ती करते हुए कैमरे में हुए कैद।

हिमाचल के सुजानपुर के टिहरा में रिहायशी इलाके के पास 3 तेंदुए एक साथ देखे गए। टिहरा पंचायत के साथ-साथ डेरा और थाना धमडियाना इलाकों में भी रिहायशी इलाकों के पास तेंदुए अक्सर देखे जा रहे हैं। ग्रामीण शाम के समय घर से बाहर निकलने में डर रहे हैं।

​टीहरा निवासी विजय कुमार जब सुबह घर के पास खड़े थे तो उन्होंने साथ ही लगती मेहली खड्ड में 3 जानवर मस्ती करते देखे। जब उन्होंने ध्यान से देखा तो पाया कि यह जानवर तेंदुए हैं। उन्होंने उन्हें मोबाइल में वीडियो बनाकर कैप्चर किया। उन्होंने बताया कि यह जानवर खुले में कुछ देर तक मस्ती करते रहे। उसके बाद जंगल में यह गायब हो गए।

धमडयाना पंचायत में बना चुका है बकरियों को शिकार
ग्राम पंचायत प्रधान बामदेव ने बताया कि तेंदुआ रियाह गांव के राजकुमार की 3 बकरियों को बीते माह 17 अगस्त को, जबकि दो बकरियों को 23 अगस्त को अपना शिकार बन चुका है। उन्होंने बताया कि पटलांदर के फॉरेस्ट गार्ड को इसकी सूचना दी गई है उन्होंने गांव में पिंजरा लगाने की मांग की है।

इसके अलावा संजय कुमार की दो बकरियों को 4 सितंबर को इसने अपना शिकार बना लिया।

कई गांवों के लोग डरे हुए
सुजानपुर के वार्ड नंबर 7 और 8 के पास भी तेंदुआ अक्सर देखा गया है ।यह तेंदुआ सीसीटीवी में भी रिकॉर्ड हुआ है। इसके अलावा करोट गांव में भी लोगों ने तेंदुए को अक्सर घूमते हुए पाया है। ग्रामीणों के अनुसार शाम के समय में इसके आतंक के चलते बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। डर यह भी रहता है कि जानवरों के साथ-साथ लोगों को अपना शिकार न बना ले।

उधर एसडीएम राकेश शर्मा ने बताया कि फॉरेस्ट विभाग को इसको लेकर पिंजरा लगाने को कहा जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *