शिलाई में उद्योग मंत्री ने सुनी जनसमस्याएं: हर्षवर्धन चौहान का अफसरों को निर्देश- लोगों को प्राथमिकता के आधार पर सुनें और उनकी दिक्कतें दूर करें

शिलाई में उद्योग मंत्री ने सुनी जनसमस्याएं: हर्षवर्धन चौहान का अफसरों को निर्देश- लोगों को प्राथमिकता के आधार पर सुनें और उनकी दिक्कतें दूर करें

[ad_1]

पांवटा साहिब13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
लोगों की समस्याएं सुनते मंत्री हर्षवर्धन चौहान। - Dainik Bhaskar

लोगों की समस्याएं सुनते मंत्री हर्षवर्धन चौहान।

हिमाचल प्रदेश के उद्योग, संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने शुक्रवार को सिरमौर जिले के शिलाई में जनसमस्याएं सुनीं। सतौन में ग्राम पंचायत सतौन, कुड़गा, पोका, बझौण, बडवास, सकोली, कांटी मशवा, कठवाड़, आदि पचायतों के लोगों ने अपनी-अपनी समस्याएं उद्योग मंत्री के सम्मुख रखीं।

सरकारी योजनाएं जनता तक पहुंचाने के निर्देश
इस दौरान मंत्री ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी जनसमस्याओं का समाधान निश्चित समयावधि में करना सुनिश्चित बनाएं। दूरदराज क्षेत्रों से अपनी-समस्याएं और कार्य लेकर सरकारी कार्यालयों में आने वाले ग्रामीण लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा करना अधिकारियों का दायित्व है।

हर्षवर्धन चौहान ने विभागीय अधिकारियों को प्रदेश सरकार की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं और नीतियों को लेकर ग्रामीण जनता के बीच पहुंचने को कहा, ताकि समय पर योजनाओं का लाभ जनता को मिल सके। प्रदेश सरकार द्वारा कई कल्याणकारी योजनाएं आरम्भ की गई हैं, जिनका लाभ पात्र एवं जरूरतमंद लोगों को उठाना चाहिए।

उद्योग मंत्री ने ग्राम पंचायत सतौन में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन के निर्माण के लिए भूमि का चयन करने के आदेश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कांटी मशवा पंचायत में पीने के पानी और सिंचाई योजना के लिए जल शक्ति विभाग को उचित कार्रवाई करने के लिए कहा।

शिलाई पहुंचने पर जनता ने स्वागत किया
उन्होंने ग्राम पंचायत सकोली में सड़क निर्माण और स्वास्थ्य केन्द्र में स्टाफ की नियुक्ति के लिए सम्बन्धित विभाग को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इससे पूर्व सतौन और कफोटा पहुंचने पर उद्योग मंत्री का स्थानीय पंचायत एवं स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया।

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश महासचिव शशी कपूर, कांग्रेस मंडल सचिव शिलाई सोहन सिंह, कांग्रेस जोन अध्यक्ष सुमेर ठाकुर, पूर्व जिला परिषद जगत सिंह पुंडीर, महासचिव सिरमौरर कांग्रेस रघुवबीर सिंह, कफोटा पंचायत के उप प्रधान रतीराम षर्मा, मंडल महासचिव तपेन्द्र चौहान, सतौन के पूर्व प्रधान रामेश्वर, कोड़ग के पूर्व प्रधान माम राज कपूर, कठवाड़ के पूर्व प्रधान सोहन सिंह, बझौण पंचायत के प्रधान गुलाब सिंह चौधरी, कांग्रेस सोशन मीडिया प्रभारी सिरमौर राकेश शर्मा, पूर्व प्रधान सकौली पंचायत सुरेन्द्र सिंह, दुगाना पंचाायत की प्रधान इंदिरा पुंडीर आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *