लव इज ब्लाइंड स्टार जैकी बॉन्ड्स ने मानसिक स्वास्थ्य संघर्षों के बारे में बात की

लव इज ब्लाइंड स्टार जैकी बॉन्ड्स ने मानसिक स्वास्थ्य संघर्षों के बारे में बात की


एक स्पष्ट रहस्योद्घाटन में, लव ब्लाइंड प्रतिभागी, जैकलिना बॉन्ड्स (जिन्हें जैकी के नाम से भी जाना जाता है), ने उस टोल पर प्रकाश डाला, जो रियलिटी टीवी शो में दिखाई देने से उसके मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ा। शो का समय जैकी के लिए विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण था क्योंकि उन्हें अभी खबर मिली थी कि उनके पिता कैंसर से जूझ रहे हैं। मैक्सिको में फिल्मांकन के कई हफ्तों के बाद उसे अपने नियमित जीवन से दूर ले जाने के साथ, जैकी को अपने प्रियजनों से अलग होने का सामना करना मुश्किल हो गया। वह अपने मंगेतर मार्शल ग्लेज़ के साथ अपने हनीमून के दौरान आँसू में भी टूट गई, एक लापरवाह अस्तित्व में लिप्त होने के लिए दोषी महसूस कर रही थी, जबकि उसका परिवार इस तरह के कठिन समय का सामना कर रहा था।

लव इज ब्लाइंड की प्रतियोगी, जैकलिना बॉन्ड्स ने शो में भाग लेने के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में बात की है। (इंस्टाग्राम/जैकलिनबॉन्ड्स)

स्व-देखभाल को प्राथमिकता देना: देखभाल करने वालों के लिए मानसिक स्वास्थ्य का महत्व

जैकी की कहानी इस बात की याद दिलाती है कि व्यक्तिगत चुनौतियों, पेशेवर दायित्वों और खुद के लिए समय निकालना कितना कठिन हो सकता है। दंत चिकित्सा सहायक के रूप में, जैकी न केवल अपने परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए जिम्मेदार थी, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना था कि उनकी शारीरिक और भावनात्मक ज़रूरतें पूरी हो रही हैं। उनके पिता के कैंसर निदान ने उनके पेट में एक फीडिंग ट्यूब छोड़ दी थी, उनकी जीभ का हिस्सा हटा दिया गया था, और शो में जैकी की उपस्थिति से कुछ महीने पहले ही उनकी गर्दन से 11 कैंसरयुक्त लिम्फ नोड्स को हटा दिया गया था। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, जैकी ने हर सप्ताह के अंत में अपने परिवार से मिलने जाना सुनिश्चित किया, उनके बिलों का ध्यान रखा, घर की सफाई की, और यह सुनिश्चित किया कि वे जितना अच्छा कर सकते थे, कर रहे थे। यह अनुभव आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देने और अच्छे मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के महत्व पर प्रकाश डालता है, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो कठिन समय से गुजर रहे अपने प्रियजनों की देखभाल करते हैं।

कलंक को तोड़ना: जैकी की कहानी मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खुली बातचीत को प्रेरित करती है

जैकी की स्थिति अद्वितीय नहीं है, और कई लोगों को अपने प्रियजनों की देखभाल करने के साथ-साथ खुद की देखभाल करने के समान मुद्दों से निपटना पड़ता है। जैकी की कहानी एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करती है कि आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है, तब भी जब ऐसा लगता है कि जीवन में बहुत सी अन्य चीजें चल रही हैं। खुद की देखभाल के लिए समय निकालना मुश्किल हो सकता है, लेकिन इसे प्राथमिकता बनाना जरूरी है।

आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देना: जैकी का एक सरल लेकिन शक्तिशाली संदेश

जैकी की कहानी मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खुलकर बात करने के महत्व पर भी प्रकाश डालती है। अपने संघर्षों को साझा करके, उसने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को नष्ट करने और दूसरों को अपने स्वयं के अनुभवों के बारे में बोलने के लिए प्रेरित करने में मदद की है। कमजोर होने और व्यक्तिगत संघर्षों के बारे में खुलने के लिए साहस चाहिए, लेकिन उन बाधाओं को तोड़ने के लिए ऐसा करना आवश्यक है जो लोगों को मदद मांगने से रोकते हैं।

द लव इज ब्लाइंड प्रतियोगी का संदेश सरल लेकिन शक्तिशाली है: अपने स्वयं के मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना ठीक है। प्रियजनों की देखभाल करना भारी और चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आप अपना भी ख्याल रख रहे हैं। स्व-देखभाल कई रूप ले सकती है, चाहे वह काम से ब्रेक लेना हो, प्रियजनों के साथ समय बिताना हो या पेशेवर मदद मांगना हो।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *