रानी ने महसूस किया कि मेघन के लिए अपने प्यार से राजकुमार हैरी ‘भस्म’ हो गया था, नई किताब का खुलासा;  वह अपने विस्फोटों से थक गई थी: रिपोर्ट

रानी ने महसूस किया कि मेघन के लिए अपने प्यार से राजकुमार हैरी ‘भस्म’ हो गया था, नई किताब का खुलासा; वह अपने विस्फोटों से थक गई थी: रिपोर्ट


एक नई किताब में शाही परिवार के बारे में कुछ खुलासे किए गए हैं, खासकर शाही परिवार के बीच चल रहे झगड़े के बारे में प्रिंस हैरी और उनके पिता किंग चार्ल्स और प्रिंस विलियम। शाही संवाददाता रॉबर्ट जॉबसन की किताब आवर किंग में, वह कथित तौर पर प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल के साथ स्वर्गीय एलिजाबेथ द्वितीय के संबंधों पर प्रकाश डालता है। वह कथित तौर पर ‘जोड़े के व्यवहार से चकित’ थी, जब हैरी और मेगन ने शाही कर्तव्यों से हटने के बाद शाही परिवार की आलोचना शुरू कर दी थी। (यह भी पढ़ें: प्रिंस हैरी, मेघन मार्कल को ‘टॉक्सिक’ कहा जाता है क्योंकि न्यूजीलैंड की पूर्व पीएम जैसिंडा अर्डर्न प्रिंस विलियम की परियोजना में शामिल होती हैं)

दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और प्रिंस एंड्रयू के साथ प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल। (फाइल फोटो)

चूंकि मेघन और हैरी ने जनवरी 2020 में घोषणा की थी कि वे शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के रूप में पद छोड़ देंगे, इसलिए यह जोड़ी शाही परिवार में अपने जीवन के बारे में खुलकर बात करती रही है। तब से, हैरी और मेघन ओपरा विन्फ्रे के साथ एक साक्षात्कार में उपस्थित हुए, जहां हैरी ने कहा था कि वह अब ‘मीडिया और सिस्टम दोनों द्वारा भय के माध्यम से फंसना और नियंत्रित’ महसूस नहीं करना चाहता था। तब से, प्रिंस हैरी ने इस साल की शुरुआत में अपना बहुचर्चित संस्मरण स्पेयर भी जारी किया।

नई किताब में, जैसा कि द मिरर द्वारा रिपोर्ट किया गया है, अब यह पता चला है कि शाही कर्तव्यों से हटने के लिए युगल के फैसले से स्वर्गीय रानी को ‘निराश’ किया गया था, और इसे ‘एक चूक अवसर’ के रूप में वर्णित किया। रिपोर्ट में रॉबर्ट जॉब्सन की नई किताब का एक अंश साझा किया गया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, “वास्तव में, जब तक उनकी दादी की मृत्यु हुई, तब तक हैरी के परिवार में कुछ अनमोल समर्थक ही बचे थे। यहाँ तक कि रानी, ​​​​जो हमेशा उसके प्रति बहुत स्नेह रखती थी, अंततः उसके प्रकोप से थक गई। सबसे पहले, वह हैरी और उसके भाई के बीच अस्थिर आदान-प्रदान से थक गई थी, जो कभी-कभी उसकी उपस्थिति में होती थी। तब हैरी और मेघन ने राजशाही और शाही परिवार के सदस्यों दोनों की सार्वजनिक रूप से आलोचना करना शुरू कर दिया था।

रिपोर्ट में आगे रॉबर्ट जॉब्सन के हवाले से लिखा गया है कि उन्होंने अपनी नई किताब में लिखा है, “उस समय, रानी युगल के व्यवहार से स्पष्ट रूप से चकित थी, इसे ‘काफी पागल’ बताया। हालाँकि, उसे विश्वास हो गया कि उसका पोता अपनी पत्नी के लिए उसके प्यार से ‘इतना भस्म’ हो गया था कि यह ‘उसके फैसले को धूमिल’ कर रहा था।

प्रिंस हैरी और मेघन मई 2018 में शादी के बंधन में बंधे। उन्होंने मई 2019 में बेटे आर्ची और जून 2021 में बेटी लिलिबेट का स्वागत किया। उन्हें हाल ही में नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री, हैरी और मेघन में देखा गया था, जो पिछले साल रिलीज़ हुई थी। पुस्तक, हमारा राजा, 13 अप्रैल को रिलीज़ होगी।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *