मनाली में डेवलप होंगे नए टूरिस्ट स्पॉट: MLA भुवनेश्वर गौड़ का दावा, बोले- बागवानों और लोगों को टोल से राहत के लिए केंद्र से बात करेंगे

मनाली में डेवलप होंगे नए टूरिस्ट स्पॉट: MLA भुवनेश्वर गौड़ का दावा, बोले- बागवानों और लोगों को टोल से राहत के लिए केंद्र से बात करेंगे

[ad_1]

मनाली10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मनाली विधानसभा क्षेत्र के विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने कहा कि मनाली विश्व पर्यटन के मानचित्र पर अपना लोहा मनवा रहा है और मनाली की हसीन वादियों को निहारने के लिए देश ही नहीं अपितु विदेशों से भी पर्यटक मनाली आ रहे हैं।

नए पर्यटन स्थल किए जाएंगे विकसित
मनाली विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने दैनिक भास्कर से खास मुलाकात में बताया कि मनाली के विकास के लिए एक योजना के तहत काम किया जा रहा है, जिससे न केवल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इसका सीधा लाभ घाटी के युवाओं को रोजगार के माध्यम से भी मिलेगा।

उन्होंने बताया कि मनाली के साथ-साथ जिला कुल्लू में कई अनछुए पर्यटन स्थल हैं, जिन्हें पर्यटकों के लिए साधन सृजित करके खोला जाएगा। मनाली फॉल, बिजली महादेव, शंगचर को भी पर्यटन गतिविधियों से जोड़ा जाएगा।

टोल मुद्दे पर NAHI और केंद्र सरकार से बात जारी
विधायक गौड़ ने कहा कि डोहलूनाला टोल प्लाजा पर टोल टैक्स में की गई बढ़ोतरी तर्क संगत नहीं है। मनाली के बागवानों और लोगों को इससे निजात दिलाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और केंद्र सरकार से बात की जाएगी और जल्दी ही इस मामले को गंभीरता से उठाया जाएगा।

बेरोजगार युवा करें इलेक्ट्रिक टैक्सी के लिए आवेदन
विधायक ने घाटी के युवाओं से अपील की है कि मनाली में इलेक्ट्रिक टैक्सी पर सरकार ने 50 प्रतिशत सब्सिडी रखी है, उसके लिए आवेदन करके आजीविका का साधन बना सकते हैं। फिश फार्म, मशरूम उत्पादन, फूड प्रोसेसिंग यूनिट, मधुमक्खी पालन, डेयरी उत्पाद जैसी योजनाओं पर हिमाचल सरकार सब्सिडी दे रही है।

विधायक ने पूर्व भाजपा सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो डिनोटिफाई हुए संस्थानों को लेकर हो हल्ला मचा रहे हैं, उन्हें यह समझ जाना चाहिए कि अब सरकार कांग्रेस की है, जो व्यवस्था परिवर्तन के लिए आई है, न कि सता सुख के लिए। जिस जगह जरूरत होगी, नए संस्थान भी खोले जाएंगे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *