मई के राज्याभिषेक से पहले किंग चार्ल्स ने प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल को ‘जैतून की शाखा’ दी

मई के राज्याभिषेक से पहले किंग चार्ल्स ने प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल को ‘जैतून की शाखा’ दी

[ad_1]

पिछले हफ्ते इसका खुलासा हुआ था मेघन मार्कल अगले महीने किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक समारोह में शामिल नहीं होंगे, जिसके बाद चिंता थी कि क्या ससेक्स और शाही परिवार के बीच मामला सुलझ जाएगा। अब, यह पता चला है कि किंग चार्ल्स III और रानी कैमिला के राज्याभिषेक के लिए आधिकारिक स्मारिका कार्यक्रम में ससेक्स के ड्यूक और डचेस शामिल हैं। (यह भी पढ़ें: प्रिंस हैरी को किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक में छीन लिया जाएगा, शाही विशेषज्ञ का दावा है: ‘उसे अकेले खड़े होने की उम्मीद है’)

किंग चार्ल्स III ने राज्याभिषेक से पहले प्रिंस हैरी और मेघान मार्ले को जैतून की शाखा बढ़ा दी है।
किंग चार्ल्स III ने राज्याभिषेक से पहले प्रिंस हैरी और मेघान मार्ले को जैतून की शाखा बढ़ा दी है।

2018 के पारिवारिक चित्र को किंग चार्ल्स द्वारा चुना गया था। द डेली मेल ऑनलाइन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें आधिकारिक बकिंघम पैलेस स्मारिका कार्यक्रम के हिस्से के रूप में डचेस ऑफ ससेक्स शामिल है, जो राज्याभिषेक के साथ होगा। तस्वीर में चार्ल्स और कैमिला हैं, जो उस समय प्रिंस ऑफ वेल्स और डचेस ऑफ कॉर्नवाल थे; प्रिंस विलियम और केट के साथ उनके तीन बच्चे – प्रिंस जॉर्ज, प्रिंसेस चार्लोट, प्रिंस लुइस और प्रिंस हैरी मेघन मार्कल के साथ। दूसरी तस्वीर, जिसे £20 कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा, परिवार को एक हल्के पल साझा करते हुए दिखाती है, जहां मेघन, कैमिला, केट और जॉर्ज को कैमरे के पीछे किसी बात पर हंसते हुए देखा जा सकता है। दोनों तस्वीरें रॉयल फोटोग्राफर क्रिस जैक्सन ने ली हैं।

डचेस के आगामी कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के फैसले के बावजूद इस कदम को प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल दोनों के लिए एक ‘जैतून की शाखा’ माना जाता है। इससे पहले, एक सूत्र ने भी द सन को सूचित किया था कि किंग चार्ल्स III ‘निराश’ थे कि मेघन मार्कल राज्याभिषेक में शामिल नहीं होंगी। “राजा खुश है कि हैरी, उसका बेटा, जिसे वह अपना ‘प्रिय लड़का’ कहता है, अभय में होगा। वह उसे वहीं चाहता था। यह दुख की बात है, वह बहुत निराश है कि वह मेघन या उसके पोते को नहीं देख पाएगा लेकिन स्थिति को समझता है, “स्रोत ने बताया।

राज्याभिषेक में युगल की उपस्थिति के बारे में अटकलों ने मीडिया की सुर्खियाँ बटोरीं, जब प्रवक्ता द्वारा आधिकारिक बयान जारी किया गया था कि केवल प्रिंस हैरी ही उपस्थिति में होंगे। यह हाल ही में पता चला था कि राज्याभिषेक की तारीख उनके बेटे आर्ची के चौथे जन्मदिन के साथ हुई थी, मेघन मार्कल ने फैसला किया था कि वह उस दिन को उससे दूर नहीं बिताना चाहती थी।

हैरी और मेघन को आखिरी बार सितंबर 2022 में महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार के दौरान शाही परिवार के बाकी सदस्यों के साथ देखा गया था। चूंकि मेघन और हैरी ने जनवरी 2020 में घोषणा की थी कि वे शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के रूप में पद छोड़ देंगे, इसलिए वे अपने बारे में खुले हैं शाही परिवार में जीवन व्यतीत किया, और अमेरिका चले गए, जहाँ अब वे अपने दो बच्चों के साथ रहते हैं।

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *