पांवटा साहिब में बंद एप्पल फील्ड फैक्ट्री पर रेड: पुलिस ने प्रतिबंधित कफ सिरप की 1150 शीशी बरामद की, यमुनानगर का पार्टनर गिरफ्तार

पांवटा साहिब में बंद एप्पल फील्ड फैक्ट्री पर रेड: पुलिस ने प्रतिबंधित कफ सिरप की 1150 शीशी बरामद की, यमुनानगर का पार्टनर गिरफ्तार

[ad_1]

पांवटा साहिब5 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल के सिरमौर स्थित पांवटा साहिब के पुरूवाला पंचायत अमरगढ़ में एप्पल फील्ड फैक्ट्री पर पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को बंद पड़ी फैक्ट्री से प्रतिबंधित Kufflok Codeine Phosphate Chlorpheniramine maleate Syrup की 1150 शीशी बरामद हुईं। इस कफ सिरप का इस्तेमाल नशे के लिए किया जाता है।

यह वही एप्पल फील्ड फैक्ट्री है, जिसमें एक बार पहले भी शिमला से आकर पुलिस टीम द्वारा रेड की गई थी और नशीली दवाओं की शीशियां बरामद की गई थीं। जब इस फैक्ट्री में रेड की गई तो वहां पर राजीव कुमार नाम का एक व्यक्ति मिला, जो कि बिलासपुर यमुनानगर का रहने वाला है। उसने अपने आपको इस कंपनी का पार्टनर बताया है। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

2019 में भी फैक्ट्री और गोदाम पर पड़ा था छापा
गौरतलब है कि अप्रैल 2019 में एप्पल फील्ड फैक्ट्री और उसके गोदाम पर छापेमारी की गई थी, जिसमें नकली दवाओं के साथ-साथ कोडीन से बनने वाले सिरप की भी बरामदगी की गई थी। एक बार फिर पुलिस ने सूचना पर बंद फैक्ट्री में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को फैक्ट्री के अंदर एक व्यक्ति मिला। जिसने अपना नाम राजीव कुमार पुत्र धर्मपाल निवासी गांव शामपुर, बिलासपुर, जिला यमुनानगर हरियाणा बताया।

एप्पल फील्ड फैक्ट्री का बताया साझेदार
पूछने पर उसने बंद पड़ी एप्पल फील्ड फैक्ट्री का अपने आपको साझेदार बताया। इस दौरान पुलिस को Kufflok Codeine Phosphate Chlorpheniramine maleate Syrup की 100 ML की 1150 सील्ड शीशियां मिलीं। डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने बताया कि बड़ी तादाद में नशीली दवाओं की खेप बरामद की गई है। पुलिस पूरे मामले की गहनता के साथ जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *