नादौन में हुई सैंट्रल बैंक आफ इंडिया एसोसिएशन की बैठक: पैंशन अपडेशन का उठा मुद्दा, केन्द्र सरकार को दी चेतावनी; मांग नहीं मानी तो होगा विरोध

[ad_1]

नादौनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
सैंट्रल बैंक आफ इंडिया एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश इकाई की बैठक में मंथन करते सदस्य। - Dainik Bhaskar

सैंट्रल बैंक आफ इंडिया एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश इकाई की बैठक में मंथन करते सदस्य।

सैंट्रल बैंक आफ इंडिया एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश इकाई की बैठक सोमवार को यशपाल साहित्य सदन नादौन में आयोजित की गई। जिसमें बैंक के कर्मचारियों व पैंशनर्ज की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में सरकार के प्रति रोष प्रक्ट किया गया कि केन्द्र सरकार के उदासीन रवैय के कारण सैंट्रल बैंक से रिटायर्ड करीब 8 लाख अधिकारी व कर्मचारी सरकार के उदासीन रवैये के कारण पैंशन अपडेशन के लाभ से वंचित रह रहे हैं।

लाखों पैंशनर्जस में सरकार के प्रति रोष
बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए एसोसिएशन के सचिव आर एल चौहान ने ने बताया कि बैठक में पैंशनजर्स की मूल मांग पेंशन अपडेशन जो पिछले तीस वालों से लंबित है। सरकार ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जिसे लेकर लाखों पैंशनर्जस में सरकार के प्रति रोष व्याप्त है।

एसोसिएशन की सरकार को चेतावनी
चौहान ने कहा कि यदि केन्द्र सरकार ने एसोसिएशन की इस जायज मांग को नहीं माना तो एसोसिएशन को विरोध प्रदर्शन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। उन्होंने एसोसिएशन की ओर से केन्द्र सरकार से आग्रह किया है कि एसोसिएशन की तीस सालों से पैंडिंग पैंशन अपडेशन की मांग को शीघ्र पूरा किया जाए ताकि इस वर्ग को लाभ मिल सके।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *