ट्विटर के ब्लू टिक ब्लूज़ – टेलर स्विफ्ट से हैरी स्टाइल्स तक: सेलेब्स जिन्होंने ब्लू टिक खो दिया और जिन्होंने इसे रखा

ट्विटर के ब्लू टिक ब्लूज़ – टेलर स्विफ्ट से हैरी स्टाइल्स तक: सेलेब्स जिन्होंने ब्लू टिक खो दिया और जिन्होंने इसे रखा


ट्विटर का ब्लू टिक मार्क वर्षों से प्रामाणिकता और विश्वसनीयता का प्रतिष्ठित प्रतीक रहा है। हालाँकि, 20 अप्रैल, 2023 को, ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने नीले चेकमार्क के बिना कई मशहूर हस्तियों को छोड़कर, विरासत वाले ब्लू टिक पर कार्रवाई शुरू की। प्रीमियम ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान करने वाले व्यक्ति और संगठन ही अपने प्रोफाइल पर सत्यापित क्रेडेंशियल रख सकते हैं। इस कदम के परिणामस्वरूप कई मशहूर हस्तियों ने अपना ब्लू टिक मार्क खो दिया है, जबकि कुछ ने अभी भी इसे बनाए रखने के लिए भुगतान किया है।

ट्विटर का ब्लू टिक मार्क वर्षों से प्रामाणिकता और विश्वसनीयता का प्रतिष्ठित प्रतीक रहा है। हालाँकि, 20 अप्रैल, 2023 को, ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने ब्लू चेकमार्क के बिना कई मशहूर हस्तियों को छोड़कर विरासत ब्लू टिक पर कार्रवाई शुरू की। (ट्विटर)

हिलेरी क्लिंटन हाल ही में अपना ब्लू टिक खोने वालों में से एक हैं। Twitterati की प्रतिक्रिया मिश्रित थी, कुछ लोगों ने क्लिंटन के ब्लू टिक के नुकसान का जश्न मनाया, जबकि अन्य ने बताया कि उन्होंने इसके लिए भुगतान नहीं करना चुना। जिन अन्य हस्तियों ने अपना ब्लू टिक खो दिया उनमें ओपरा विन्फ्रे, जस्टिन बीबर, किम कार्दशियन, बिल गेट्स, जेके राउलिंग, जे-जेड, बेयॉन्से, हैरी स्टाइल्स, रॉबर्ट डाउनी जूनियर और ब्लेक लाइवली आदि शामिल हैं।

जिन अन्य हस्तियों ने अपना ब्लू टिक खो दिया उनमें ओपरा विन्फ्रे, जस्टिन बीबर, किम कार्दशियन, बिल गेट्स, जेके राउलिंग, जे-जेड, बेयॉन्से, हैरी स्टाइल्स, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, और ब्लेक लाइवली, आदि शामिल हैं। (ट्विटर)
जिन अन्य हस्तियों ने अपना ब्लू टिक खो दिया उनमें ओपरा विन्फ्रे, जस्टिन बीबर, किम कार्दशियन, बिल गेट्स, जेके राउलिंग, जे-जेड, बेयॉन्से, हैरी स्टाइल्स, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, और ब्लेक लाइवली, आदि शामिल हैं। (ट्विटर)

दूसरी ओर, कई लोकप्रिय हस्तियां अभी भी अपना ब्लू टिक बरकरार रखती हैं, जैसे टेलर स्विफ्ट, रिहाना, कार्डी बी, रेन रेनॉल्ड्स, क्रिस हेम्सवर्थ, माइली साइरस, ब्रिटनी स्पीयर्स, स्नूप डॉग और जिमी फॉलन। जिन हस्तियों के पास अभी भी ब्लू टिक है, उनकी प्रतिक्रिया भी मिश्रित थी, कुछ ने अपनी अस्वीकृति व्यक्त की, जबकि अन्य ने परवाह नहीं की।

टेलर स्विफ्ट, रिहाना, कार्डी बी, रयान रेनॉल्ड्स, क्रिस हेम्सवर्थ, माइली साइरस, ब्रिटनी स्पीयर्स, स्नूप डॉग और जिमी फॉलन जैसी कई लोकप्रिय हस्तियां अभी भी अपना ब्लू टिक बरकरार रखती हैं।  (ट्विटर)
टेलर स्विफ्ट, रिहाना, कार्डी बी, रयान रेनॉल्ड्स, क्रिस हेम्सवर्थ, माइली साइरस, ब्रिटनी स्पीयर्स, स्नूप डॉग और जिमी फॉलन जैसी कई लोकप्रिय हस्तियां अभी भी अपना ब्लू टिक बरकरार रखती हैं। (ट्विटर)

ट्विटर के ब्लू टिक को खत्म करने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने के लिए कई हस्तियों ने ट्विटर का सहारा लिया। उदाहरण के लिए, एक कॉमेडियन, क्विंटा ब्रूनसन ने कहा कि वह अपने ब्लू टिक को खोने के बाद फिर कभी मंच का उपयोग नहीं करने की योजना बना रही थी। रोक्सेन गे, एक लेखक, ने ट्वीट किया, “नाह,” इस कदम की अस्वीकृति व्यक्त करते हुए। जेफरी राइट, एक अभिनेता, ने मजाक में पूछा कि क्या ट्विटर अपने फोन से ऐप को हटाकर नदी में फेंक सकता था।

हालांकि, एक कॉमेडियन और लेखक, माइक ड्रकर ने ट्विटर के कदम के लिए अपना व्यंग्यात्मक समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि यह जानना आसान होगा कि किसे ब्लॉक करना है। ट्विटर द्वारा ब्लू टिक को हटाने को सेलेब्रिटीज और ट्विटर यूजर्स दोनों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। जबकि कुछ इसे प्लेटफ़ॉर्म पर प्रामाणिकता और विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए एक आवश्यक कदम के रूप में देखते हैं, अन्य इसे छोटे खातों और उन लोगों के साथ भेदभाव करने के साधन के रूप में देखते हैं जो प्रीमियम ट्विटर ब्लू सदस्यता नहीं ले सकते।

हालांकि, एक कॉमेडियन और लेखक, माइक ड्रकर ने ट्विटर के कदम के लिए अपना व्यंग्यात्मक समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि यह जानना आसान होगा कि किसे ब्लॉक करना है। ट्विटर द्वारा ब्लू टिक को हटाने को सेलेब्रिटीज और ट्विटर यूजर्स दोनों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। जबकि कुछ इसे प्लेटफ़ॉर्म पर प्रामाणिकता और विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए एक आवश्यक कदम के रूप में देखते हैं, अन्य इसे छोटे खातों और उन लोगों के साथ भेदभाव करने के साधन के रूप में देखते हैं जो प्रीमियम ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन नहीं ले सकते।|#+|

ट्विटर के ब्लू टिक को हटाने से कई मशहूर हस्तियों ने अपनी सत्यापित स्थिति खो दी है, जबकि अन्य इसे बनाए रखने में कामयाब रहे हैं। ब्लू टिक खोने वाली हस्तियों की प्रतिक्रिया मिश्रित थी, कुछ ने अपनी अस्वीकृति व्यक्त की, जबकि अन्य ने टिप्पणी नहीं करने का फैसला किया। ट्विटर के इस कदम ने Twitterati से मिश्रित प्रतिक्रियाएँ उत्पन्न की हैं, कुछ ने इसका समर्थन किया है, जबकि अन्य इसे भेदभाव के साधन के रूप में देखते हैं। बहरहाल, यह देखा जाना बाकी है कि लंबे समय में ट्विटर के ब्लू टिक को हटाने से प्लेटफॉर्म और उसके उपयोगकर्ताओं पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *