चिंतपूर्णी विधायक सुदर्शन सिंह बबलू का अधिकारियों को फरमान: खेतों में पहुंचकर किसानों को सरकारी योजनाओं से अवगत कराएं अधिकारी

[ad_1]

अंब6 घंटे पहले

भूमिपूजन का कार्य करते चिंतपूर्णी विधायक सुदर्शन सिंह बबलू।

हिमाचल में जिला ऊना के चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने मंगलवार को जल शक्ति विभाग द्वारा चक्क ठठल सिंचाई योजना के फेस 2 तहत मुख्य पाइप लाइन कार्य का भूमिपूजन किया। इस योजना पर करीब 50 लाख रूपए का बजट खर्च किया जाएगा। पहले पेस में इसके लिए 25 लाख रूपए का बजट जारी किया गया है।

विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने कहा कि चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र में किसानों के खेतों तक सिंचाई के लिए जल पहुंचाने में यह योजना अहम कड़ी साबित होगी। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही कृषि विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए रूप रेखा बनाएगें ताकि क्षेत्र के किसानों की आर्थिक मजबूत करने के लिए प्रयास किए जा सके।

उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों से भी आह्वान किया की वह किसानों के खेतों में पहुंचकर उन्हें सरकारी योजनाओं से अवगत करवाएं ताकि अधिक संख्या में किसान उन योजनाओं का लाभ ले सकें।

विधायक का पूर्व भाजपा सरकार पर निशाना
इस मौके पर उन्होंने पूर्व की भाजपा सरकार को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि भाजपा के शासनकाल में नई योजनाओं के नाम पर जल शक्ति विभाग में करोड़ों रुपयों की घपले हुए हैं। जलशक्ति विभाग में बड़े स्तर पर पाइपों की खरीद गई। हर डिवीजन में पाइपों के बड़े स्तर पर ढेर लगे हुए हैं।

आखिर यह पाइपें एडवांस में क्यों खरीदी गई और इसका लाभ किसको पहुंचाया गया कांग्रेस सरकार इसकी भी जांच करवाने जा रही है। उन्होंने कहा कि पाइपों की खरीद में अगर लैश मात्र भी अनियमितता पाई जाती है तो आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *