चंबा में भारी ओलावृष्टि से बिछी सफेद चादर: चुवाड़ी-जोत मार्ग पर फंसे वाहन, 2 घंटे तक यातायात रहा प्रभावित

चंबा में भारी ओलावृष्टि से बिछी सफेद चादर: चुवाड़ी-जोत मार्ग पर फंसे वाहन, 2 घंटे तक यातायात रहा प्रभावित

[ad_1]

चंबाएक घंटा पहले

ओलावृष्टि के कारण फंसे वाहन।

हिमाचल के चंबा-चुवाड़ी जोत मार्ग पर भारी ओलावृष्टि होने से सड़क ने पूरी तरह से सफेद चादर ओढ़ ली। ओलावृष्टि का आलम यह रहा कि मार्ग से गुजर रहे वाहनों पर पूरी तरह से ब्रेक लग गई। सड़क पूरी तरह से ओले से भर जाने के चलते वाहन चालक वाहनों को आगे ले जाने में खुद को असहाय महसूस करने लगे। क्योंकि सड़क पूरी तरह से फिसलन भरी हो गई थी।

मौसम का रुख बदलता देख हर कोई हैरान
जानकारी के अनुसार बुधवार शाम को मौसम ने एक दम से अपने रुख में इस कदर बदलाव किया कि एकाएक जोरदार ओलावृष्टि शुरू हो गई। लोगों को लगा कि कुछ देर बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी, लेकिन यह ओलावृष्टि इतनी अधिक हुई कि हर तरफ सफेद ही सफेद नजर आने लगा। मौसम के इस मिजाज ने एक बार फिर से जिला चंबा में कड़ाके की ठंड का मौसम लौटा दिया।

जिला के निचले क्षेत्रों में शाम के समय हल्की बारिश हुई।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही नजर आया
गौरतलब है कि मौसम विभाग ने हिमाचल में तीन दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी कर रखा है। ऐसे में पहाड़ों का मौसम अपने रुख में कब नर्मी तो कब कड़ा पन लाए कुछ नहीं कहा जा सकता। फिलहाल बुधवार शाम को चंबा-चुवाड़ी जोत मार्ग पर भारी ओलावृष्टि होने की वजह से घंटों तक यातायात व्यवस्था प्रभावित रही।

बताया जाता है कि करीब दो घंटे के बाद इस मार्ग के बीच फंसे वाहनों को धीरे-धीरे अपने गंतव्य तक ले जाया गया। इस मौके पर कई वाहन सैलानियों से भरे हुए थे। मौसम के इस रुख को देखकर सैलानियों ने खुद को रोमांचित पाया।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *