चंबा में डाक पाल सस्पेंड: पुलिस केस दर्ज; दिव्यांग बच्ची के खाते से निकाली पेंशन, पिता ने SDM और चाइल्ड लाइन को दी शिकायत

चंबा में डाक पाल सस्पेंड: पुलिस केस दर्ज; दिव्यांग बच्ची के खाते से निकाली पेंशन, पिता ने SDM और चाइल्ड लाइन को दी शिकायत


चंबा7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल डाक विभाग ने चंबा के डाकपाल को सस्पेंड कर दिया है। उसके खिलाफ पुलिस केस भी दर्ज कराया गया है। उस पर आरोप है कि उसने एक 8 वर्षीय दिव्यांग बच्ची के खाते से पेंशन निकाल ली। बच्ची के पिता की शिकायत पर डाक विभाग ने यह कार्रवाई की। विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

SDM व चाइल्डलाइन से हुई शिकायत
डाक विभाग से पूर्व दिव्यांग बच्ची के परिजनों ने चाइल्ड लाइन और SDM को भी शिकायत दी थी। दिव्यांग बच्ची के पिता सोनू निवासी गांव मलेठी जुम्महार बाट ने बताया कि उसकी बेटी को पेंशन मिलती है। जब भी जरूरत पड़ती है तो उसकी पेंशन के पैसे खाते से निकाले जाते है। पिछले सप्ताह जब वह पेंशन निकालने डाकघर गए तो पता चला की खाते से पैसे निकाल लिए गए हैं।

इस बारे संबंधित क्षेत्र के डाकपाल से पूछताछ की तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसी वजह से उन्होंने चाइल्ड लाइन व SDM चंबा से शिकायत की। चाइल्ड लाइन चंबा के समन्वयक कपिल शर्मा ने बताया कि चाइल्ड लाइन को शिकायत मिली थी, जिसके बाद बच्ची के परिजनों के साथ मिलकर SDM चंबा को शिकायत दी गई और उनसे मामले की जांच करने की मांग की गई।

शुरुआती जांच में डाकपाल दोषी मिला
SDM चंबा ने डाक विभाग को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए। विभाग ने जब अपने स्तर पर जांच शुरू की तो प्रथम दृष्टि में ही डाकपाल को इस मामले में दोषी पाया, जिसके चलते डाक विभाग ने उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया।

जिला डाक अधीक्षक चम्बा संजय कुमार ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी है और संबंधित क्षेत्र के डाकपाल को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। पैसे निकाले जाने की जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई की जा सकती है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *