चंबा के भरमौर में मकानों में आई दरारें: भारी बारिश के बाद टूटी दीवारें, लोग बोले- घर कभी भी हो सकता जमींदोज, सुक्खू सरकार करे मदद

चंबा के भरमौर में मकानों में आई दरारें: भारी बारिश के बाद टूटी दीवारें, लोग बोले- घर कभी भी हो सकता जमींदोज, सुक्खू सरकार करे मदद


भरमौर36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के भरमौर के पंचायत गरोला के गांव पिल्ली में भारी बारिश के चलते शुक्रवार को 2 मंजिला मकान में दरारें आ गईं। अब यह मकान कभी भी गिर सकता है। मकान प्यार सिंह निवासी पिल्ली का बताया जा रहा है। तहसीलदार होली ने राजस्व विभाग की टीम को मौके पर स्थिति का जायजा लेने के लिए भेज दिया है।

गौरतलब है कि चंबा के भरमौर में पिछले 3 दिन से लगातार हो रही बारिश ने खूब कहर मचाया है। भारी बारिश के चलते विधानसभा क्षेत्र भरमौर में अब तक तीन 2 मंजिला मकान इसकी जद में आ चुके हैं। वहीं लगातार हो रही बारिश के कारण कई सड़कें भूस्खलन की चपेट में आने के बाद यातायात के लिए पूरी तरह से बंद हो गई हैं।

PWD विभाग को करोड़ों का नुकसान
हालांकि भरमौर प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करके लोगों को अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में नहीं जाने की अपील भी जारी कर दी है, लेकिन पिछले 3-4 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण PWD विभाग को करोड़ों का नुकसान हुआ है। हालांकि अभी तक इसकी रिपोर्ट नहीं मिली है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि करोड़ों का नुकसान हुआ है।

तहसीलदार होली प्रकाश चंद ने कहा है कि उन्हें मकान में दरार आने के बारे में जानकारी मिल गई है। राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद प्रभावितों की हर संभव सहायता की जाएगी। उप प्रधान गरोला शिवकुमार ने कहा है कि उनकी पंचायत के गांव पिल्ली में प्यार सिंह निवासी का मकान है।

प्रशासन से मदद मिलने की उम्मीद
मकान में भारी बारिश के चलते बड़ी-बड़ी दरारें आ गई हैं और वह कभी भी गिर सकता है, जिससे उनको लाखों का नुकसान हो सकता है। वहीं कोई हादसा होने का खतरा भी बना हुआ है। प्रशासन को इसकी जानकारी दे दी गई है और उम्मीद करते हैं कि जल्द से जल्द प्रभावित परिवार को हर संभव सहायता मुहैया करवाई जाए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *