चंबा के चुराह घाटी में बढ़ी लोगों की समस्या: बोंदेड़ी पंचायत के कुलाला और शौल गांव में 17 दिनों से नहीं आई बिजली


  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Chamba
  • People’s Problem Increased In Chamba’s Churah Valley; Kulala And Shaul Village Of Bondedi Panchayat Electricity For 17 Days

चंबा10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

चुराह का कुलाला और शौल गांव।

हिमाचल के जिला चंबा की चुराह घाटी की बौंदेड़ी पंचायत के कुलाला और शौल गांव को 17 दिन बाद भी विद्युत बोर्ड बिजली की आपूर्ति बहाल नहीं कर पाया है। बिजली आपूर्ति बंद होने का खामियाजा क्षेत्र के 150 परिवारों को भुगतना पड़ रहा है।

वहीं, स्कूली बच्चों को 11 मार्च आरंभ हो रही 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी मोमबत्ती की लौ में करनी पड़ रही है। बिजली सप्लाई बाधित होने से लोगों को अपने मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए दूसरे गांवों का रुख करना पड़ रहा है।

टांसफार्मर खराब होने के चलते आई समस्या
क्षेत्र में आटा चक्कियां भी बंद पड़ी हैं। ग्रामीणों को गेहूं पिसवाने के लिए 10 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने विद्युत बोर्ड के अधिकारियों से प्राथमिकता के आधार पर बिजली की सप्लाई को बहाल करवाने की मांग उठाई है। कुलाला और शौल गांवों के लिए रखवाया गया ट्रांसफार्मर 17 दिन पूर्व जल जाने के बाद भी गांव आज तक रोशन नहीं हो पाए हैं।

बिजली आपूर्ति बंद होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली न होने से ग्रामीण इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल तक नहीं कर पा रहे हैं। इतने दिन बाद भी बिजली सप्लाई सुचारु न होने से ग्रामीणों की जिंदगी आदिवासियों सी हो चुकी है।

लोगों ने बिजली प्रबंधन पर लगाए आरोप
ग्रामीण राकेश कुमार,लालचंद, हेमराज, किशन चंद, पिंकू, आलम राम, मानसा राम, जगदीश ने बताया कि क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बंद होने से लोगों विशेषकर गृहणियों और बीमार लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली बिलों की समयानुसार अदायगी न होने पर बोर्ड प्रबंधन बिजली कनेक्शन काटने के लिए आदेश जारी कर देता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *