कुल्लू-मनाली की पहाड़ियों में ताजा हिमपात: अटल टनल पर 3 इंच व रोहतांग दर्रा पर आधा फीट बर्फ जमी, रात से हो रही बर्फबारी

कुल्लू-मनाली की पहाड़ियों में ताजा हिमपात: अटल टनल पर 3 इंच व रोहतांग दर्रा पर आधा फीट बर्फ जमी, रात से हो रही बर्फबारी


कुल्लू5 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल के कुल्लू-मनाली की पहाड़ियों पर मंगलवार रात से बर्फबारी का दौर जारी है, जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है। जानकारी के अनुसार पर्यटन नगरी मनाली के साथ लगते रोहतांग दर्रा, मढ़ी, धुंधी, अटल टनल के छोर पर रात से बर्फबारी हो रही है। जिस कारण अटल टनल के छोर पर करीब 3 इंच ताजा बर्फ की परत जमी है।

जबकि, इसके साथ ही रोहतांग दर्रा में करीब आधा फीट ताजा बर्फबारी होने की जानकारी है। इसके साथ ही जिला के अन्य क्षेत्र की पहाड़ियों पर भी बर्फबारी का दौर जारी हो गया है, जबकि निचले क्षेत्रों में मनाली के साथ-साथ पतलीकूहल, कुल्लू, भुंतर, मणिकर्ण आदि तमाम क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी है।

अटल टनल के रास्ते पर जमी बर्फ।

अटल टनल की राह हुई मुश्किल
उधर, बर्फबारी से अटल टनल रोहतांग की राह भी मुश्किल हो गई है। इस राह में सड़क बर्फ के कारण फिसलन भरी हो गई है, जिस कारण सामान्य वाहनों की आवाजाही प्रभावित होने लगी है। जबकि, फोर बाई फोर वाहनों के माध्यम से पर्यटक अटल टनल की ओर रवाना हो रहे हैं।

बर्फबारी के बाद अटल टनल का सुंदर दृश्य।

बर्फबारी के बाद अटल टनल का सुंदर दृश्य।

उधर, अटल टनल के आसपास पहुंचे सामान्य वाहनों को वापस मनाली की ओर भेजने की कवायद शुरू कर दी गई है। प्रशासन ने भी अटल टनल के आसपास पहुंचे वाहनों को वापस भेजना आरंभ कर दिया है।

बर्फबारी से फिसलन भरी हुई सड़कें।

बर्फबारी से फिसलन भरी हुई सड़कें।

लाहौल प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
जनजातीय जिला लाहौल स्पीति प्रशासन ने बर्फबारी के चलते पर्यटकों से अपील की है कि वह बर्फीले क्षेत्रों की ओर रुख न करें। अगर, बर्फीले क्षेत्रों में पर्यटक पहुंचे हैं तो वह समय रहते क्षेत्र को छोड़ दें और सुरक्षित थानों की ओर रवाना हो जाएं। एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा के अनुसार पर्यटकों को बर्फीले क्षेत्रों की ओर न जाने की सलाह दी गई है, ताकि किसी तरह की अनहोनी न हो।

अटल टनल के रास्ते सड़क पर जमी बर्फ से फिसलन भरी हुई राहें।बर्फबारी से निखरा अटल टनल के छोर का सुंदर है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *