काइली जेनर कार्दशियन परिवार से सौंदर्य मानकों पर पुनर्विचार करने का आग्रह करती हैं, ‘मैं नहीं चाहती कि मेरी बेटी वो करे जो मैंने किया’

काइली जेनर कार्दशियन परिवार से सौंदर्य मानकों पर पुनर्विचार करने का आग्रह करती हैं, ‘मैं नहीं चाहती कि मेरी बेटी वो करे जो मैंने किया’


कार्दशियन परिवार हमेशा सौंदर्य मानकों को स्थापित करने में सबसे आगे रहा है, लेकिन अब, काइली जेनर अपने परिवार से उनके कार्यों के प्रभाव के बारे में “बड़ी बातचीत” करने का आग्रह कर रही हैं। हुलु के द कार्दशियन के सीज़न तीन के लिए एक नए ट्रेलर में, काइली को अपनी बहनों और माँ क्रिस जेनर के साथ उनके द्वारा निर्धारित सौंदर्य मानकों के बारे में बात करते हुए देखा जा सकता है।

काइली जेनर 12 मार्च, 2023 को बेवर्ली हिल्स, कैलिफोर्निया में द वालिस एनेनबर्ग सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स में वैनिटी फेयर 95 वें ऑस्कर पार्टी में भाग लेती हैं। (एएफपी)

कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं के साथ अपने स्वयं के अनुभवों का जिक्र करते हुए काइली कहती हैं, “मैं नहीं चाहती कि मेरी बेटी वह करे जो मैंने किया।” “हम सभी को सौंदर्य मानकों के बारे में एक बड़ी बातचीत करने की ज़रूरत है जो हम सेट कर रहे हैं।”

काइली, जिन्हें पहले अप्राप्य सौंदर्य मानकों को बढ़ावा देने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था, ने जारी रखा: “काश मैंने कभी भी शुरुआत करने के लिए कुछ भी नहीं छुआ।”

कार्दशियन परिवार के बीच सौंदर्य और फैशन ब्रांडों की एक श्रृंखला है, और 2021 में, एल्यूर पत्रिका ने एक लेख प्रकाशित किया जिसका शीर्षक था: “कार्दशियन ने सुंदरता को देखने के तरीके को बदल दिया है।” हालांकि, पिछले साल, केंडल, कर्टनी और किम ने इन दावों का खंडन किया कि वे “अप्राप्य सौंदर्य मानकों को बढ़ावा देते हैं।”

2015 में लॉन्च होने पर काइली के लिप किट वायरल हो गए, उपभोक्ताओं ने उन्हें उनकी सिग्नेचर ओवरड्रान लिप तकनीक हासिल करने के लिए खरीदा। उसी वर्ष, लोगों द्वारा अपने होठों को बड़ा करने के लिए सक्शन उपकरणों का उपयोग करने की कोशिश करने के बाद #kyliejennerlipchallenge वायरल हो गया। काइली ने खुद स्वीकार किया है कि उन्होंने अस्थायी लिप फिलर्स करवाए थे, जो उन्हें अपने “छोटे होंठों” को लेकर असुरक्षा की वजह से एक किशोरी के रूप में होने लगे थे।

यह देखा जाना बाकी है कि क्या कार्दशियन परिवार काइली की बातों को दिल से लेगा और उन सौंदर्य मानकों पर भरोसा करेगा जो वे अपने लाखों प्रशंसकों के लिए स्थापित कर रहे हैं।

(स्रोत: स्वतंत्र)

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *