कांगड़ा में हार्डवेयर की दुकान में लगी आग: करीब 2 करोड़ का सामान जला, नूरपुर के गनोह पंचायत की घटना

कांगड़ा में हार्डवेयर की दुकान में लगी आग: करीब 2 करोड़ का सामान जला, नूरपुर के गनोह पंचायत की घटना


बैजनाथ18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल के कांगड़ा स्थित नूरपुर की गनोह पंचायत में रात को हार्डवेअर की दुकान में अचानक आग लगने की घटना सामने आई। आग लगने से करोड़ों का नुकसान हुआ है। आग इतनी भयंकर थी की दुकान के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। देर रात से लगी आग सुबह तक सुलगती रही।

दुकान मालिक रतिक महाजन ने बताया कि देर रात उन्हें फोन आया कि उनकी दुकान से धुआं निकल रहा है। जब आकर देखा तो दुकान में आग लग चुकी थी। लोगों ने आग पर काबू करने के साथ-साथ तुरंत अग्निशमन विभाग को सूचित किया गया। जिसके बाद अग्निशमन विभाग की गाड़ी तुरंत मौके पर पहुंच गई। आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

फतेहपुर और ज्वाली से भी मंगानी पड़ी गाड़ियां
आग इतनी भयानक थी कि अकेले नूरपुर अग्निशमन विभाग की गाड़ी इस पर काबू नहीं पा सकी, जिसके चलते अग्निशमन विभाग नूरपुर ने फतेहपुर व ज्वाली से की गाड़ियां भी मंगवाई। उसके बाद आग पर काबू पाया गया।

दुकान का सारा सामान राख
दुकान मालिक रतिक ने बताया कि उनकी दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया है। लगभग डेढ़ से दो करोड़ का नुकसान हुआ है। पंचायत के पूर्व प्रधान कमल किशोर ने बताया कि उन्हें सुबह फोन आया और इस घटना की जानकारी दी गई। वो तुरंत मौके पर पहुंचे। मौके पर देखा कि दुकान पूरी तरह से जल रही थी। अग्निशमन विभाग की गाड़ियां आग पर काबू पा रही थीं।

तहसीलदार ने किया स्थिति का मुआयना
कमल किशोर ने कहा कि रतिक महाजन की दुकान के अंदर रखा सामान जलकर राख हो चुका है। SDM नूरपुर को इस घटना की तुरंत सूचना दी गई। SDM नूरपुर ने तुरंत घटना स्थल पर तहसीलदार को भेजा।तहसीलदार मौके पर पहुंचे और स्थिति का मुआयना किया।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *