करसोग में 3 पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन का सम्मेलन: आत्माराम बोले- पूर्व सरकार में हुई पेंशनरों की अनदेखी, भुगतना पड़ा खामियाजा

करसोग में 3 पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन का सम्मेलन: आत्माराम बोले- पूर्व सरकार में हुई पेंशनरों की अनदेखी, भुगतना पड़ा खामियाजा

[ad_1]

करसोग7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन के सम्मलेन में भाग लेते पदाधिकारी।

हिमाचल के मंडी स्थित करसोग में सोमवार को 3 पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन का सम्मेलन हुआ। यहां श्री नरसिंह मंदिर के सभागार में हिमाचल पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष आत्मा राम शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में करसोग, चुराग व निहरी पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

इस दौरान पेंशनरों की हुई अनदेखी पर प्रदेशाध्यक्ष आत्माराम शर्मा ने पूर्व की जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रदेश की नव-निर्वाचित सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार को भी सेवानिवृत्त कर्मचारियों के सभी वित्तीय भुगतान एकमुश्त जारी करने की चेतावनी दी।

भुगतना पड़ा पेंशनरों की अनदेखी खामियाजा
हिमचाल पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष आत्माराम शर्मा ने कहा कि पूर्व सरकार में पेंशनरों की अनदेखी हुई थी। जिसका खामियाजा जयराम सरकार को सत्ता खोकर भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों और अधिकारियों ने जीवन का कीमती समय सरकार की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने में लगा दिया, लेकिन सेवानिवृत्ति के बाद सरकार ने पेंशनरों की अनदेखी की है।

हिमाचल पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष आत्मा राम शर्मा का स्वागत करते पदाधिकारी।

हिमाचल पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष आत्मा राम शर्मा का स्वागत करते पदाधिकारी।

प्रदेश में हजारों पेंशनर एक मुश्त वित्तीय लाभ लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी पेंशनरों की मांग को अनसुना किया गया। ऐसे में पूर्व सरकार को विधानसभा चुनाव में पेंशनरों के गुस्से का खामियाजा भुगतना पड़ा है।

बेसिक पेंशन में जोड़ा जाए 5,10,15 फीसदी वृद्धि का लाभ
​​​​​​​आत्मा राम ने कहा कि 65, 70 व 75 साल की आयु में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन में 5,10 व 15 फीसदी वृद्धि का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने इस वृद्धि को बेसिक पेंशन में जोड़े जाने की मांग की है। इसके अतिरिक्त बैठक में वर्ष 2016 के बाद सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को देय वित्तीय लाभ एकमुश्त जारी करने की मांग उठी।

इसी तरह से पेंशनरों ने 1 जनवरी 2016 को पेंशन में हुए संशोधन को एकमुश्त दिए जाने का भी आग्रह किया है। सम्मेलन में 3 पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन के करीब 150 पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस दौरान 80 वर्ष की आयु पूरी कर चुके सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया।

ये पदाधिकारी रहे उपस्थित
इस मौके पर प्रदेश पेंशनर वेलफ़ेयर एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरीश शर्मा, बलिराम आजाद, रोशन लाल ठाकुर, लेखराज राणा, हुक्म चंद ठाकुर, करसोग इकाई के अध्यक्ष हेतराम ठाकुर, निहरी के इकाई के अध्यक्ष प्यारे लाल शर्मा व गोपाल आजाद सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री से मिलेंगे पदाधिकारी
​​​​​​​सेवानिवृत्त कर्मचारियों के वित्तीय लाभों की एकमुश्त अदायगी किए जाने को लेकर हिमाचल प्रदेश पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी जल्द ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मिलेंगे। प्रदेशाध्यक्ष आत्माराम शर्मा ने कहा कि उम्मीद है कि सुक्खू सरकार पेंशनरों की लंबित मांगों को जरूर पूरा करेगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *