ऊना में 10 बॉर्डर चैक पोस्ट का प्रस्ताव: पुलिस हेडक्वार्टर भेजा प्रपोजल, सरकार से अप्रूवल का इंतजार, 126 किलोमीटर लंबा बॉर्डर एरिया

ऊना में 10 बॉर्डर चैक पोस्ट का प्रस्ताव: पुलिस हेडक्वार्टर भेजा प्रपोजल, सरकार से अप्रूवल का इंतजार, 126 किलोमीटर लंबा बॉर्डर एरिया



ऊना25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

SP अर्जित सेन ठाकुर मामले की जानकारी लेते हुए।

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में पंजाब से सटे 126 किलोमीटर के बॉर्डर एरिया में बढ़ते क्राइम के मद्देनजर पुलिस चैक पोस्ट स्थापित करने का प्लान है। इसके लिए जिला पुलिस प्रशासन ने पुलिस हेडक्वार्टर शिमला को 10 बॉर्डर पुलिस चैक पोस्ट की प्रपोजल बनाकर भेजी है।

इसमें अजौली, बाथड़ी, पोलियां, सैहजोवाल, सिंगा, गोंदपुर जयचंद, भंगला, मरवाड़ी, आशापुरी और बदोली में पुलिस पोस्ट स्थापित करने का प्रस्ताव है। हर पुलिस पोस्ट में 1 हेड कॉन्स्टेबल और 4 कॉन्स्टेबल रहेंगे। पुलिस पोस्ट में बाइक उपलब्ध होगा, जिससे पुलिस को आसपास के एरिया में पेट्रोलिंग और क्रिमिनल एक्टीविटी होने पर तुरंत पहुंचने में आसानी रहेगी।

क्राइम पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी
अभी बॉर्डर चैक पोस्ट की प्रपोजल को प्रदेश सरकार से अप्रूवल मिलने की इंतजार है। अगर 10 चैक पोस्ट की प्रपोजल सिरे चढ़ती है तो बॉर्डर एरिया में पुलिस को क्राइम पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी। बता दें कि ऊना जिले में बॉर्डर एरिया से पुलिस थाने और चैक पोस्ट काफी दूर हैं। पुलिस की संख्या कम होने से क्रिमिनल एक्टीविटी में संलिप्त लोग फायदा उठाते हैं।

सितंबर 2022 में दुलहैड़ में गोलीकांड हुआ था, जिसके आरोपी पंजाब और राजस्थान से पकड़े गए थे। अब गोंदपुर जयचंद में बॉर्डर एरिया में दूसरी घटना हुई है। इसलिए बॉर्डर एरिया में पुलिस चैक पोस्ट की काफी दरकार है।

पुलिस पोस्ट को मिले थाना का दर्जा
टाहलीवाल पुलिस पोस्ट को थाना में अपग्रेड करने की प्रपोजल हेडक्वार्टर को भेजी गई है, जिसके एरिया में बाथू, बाथड़ी और टाहलीवाल इंडस्ट्रियल एरिया पड़ते हैं। हालांकि टाहलीवाल में पुलिस पोस्ट खुले 10 साल से अधिक हो चुके हैं, लेकिन इसमें अभी सेक्शन्ड स्टाफ नहीं है, जिस पर टाहलीवाल पोस्ट को थाना का दर्जा देने की प्रपोजल भेजी गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *