ऊना क्षेत्रीय अस्पताल का औचक निरीक्षण: प्रदेश शिक्षा सचिव के मदर चाइल्ड हेल्थ केयर सेंटर का काम पूरा करने के निर्देश, CMO से ली जानकारियां

ऊना क्षेत्रीय अस्पताल का औचक निरीक्षण: प्रदेश शिक्षा सचिव के मदर चाइल्ड हेल्थ केयर सेंटर का काम पूरा करने के निर्देश, CMO से ली जानकारियां


  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Una
  • Himachal State Education Secretary Abhishek Jain Una Regional Hospital Insoection, Mother Child Health Care Center

ऊना3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ऊना में शिक्षा एवं सूचना प्रौद्योगिकी सचिव अभिषेक जैन रीजनल अस्पताल का निरीक्षण करते हुए।

हिमाचल प्रदेश के शिक्षा और सूचना प्रौद्योगिकी सचिव अभिषेक जैन ने ऊना में रीजनल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने CMO से स्कूल स्वास्थ्य कार्यक्रम के बारे में जानकारी भी ली।

अभिषेक जैन ने मदर चाइल्ड हेल्थ केयर सेंटर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने PWD इंजीनियर इन चीफ से फोन पर मदर चाइल्ड हेल्थ केयर सेंटर के निर्माण कार्य की जानकारी ली। साथ ही उन्हें शेष कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

खाली पदों को जल्द भरने का आश्वासन दिया
अभिषेक जैन ने मेडिकल सुपरिंटेंडेंट से रीजनल अस्पताल में खाली पदों की जानकारी ली। साथ ही खाली पदों को जल्द भरने का आश्वासन दिया। शिक्षा सचिव ने कोविड कर्मचारियों के बारे में जानकारी ली और इन कर्मचारियों का अनुबंध आगे करने का भरोसा दिया। उन्होंने CMO को कोविड से होने वाली मौतों की जानकारी देने के निर्देश दिए।

अभिषेक जैन ने CMO को PNDP एक्ट को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए। उन्होंने मदर चाइल्ड हेल्थ केयर सेंटर को जल्द शुरू करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री से फोन पर बात की। इसके अलावा स्वास्थ्य सचिव से मदर चाइल्ड हेल्थ केयर सेंटर के उपकरणों को लेकर बात की। जिस पर स्वास्थ्य सचिव ने जानकारी दी कि इन उपकरणों का ऑर्डर दे दिया है, जो एक माह के भीतर प्राप्त हो जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *