ऊना के मलांगड़ में शराब ठेके का विरोध: दूसरी जगह शिफ्ट करने पर ग्रामीण भड़के; महिलाओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

ऊना के मलांगड़ में शराब ठेके का विरोध: दूसरी जगह शिफ्ट करने पर ग्रामीण भड़के; महिलाओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

[ad_1]

ऊनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
ग्रामीण एसडीएम योगराज धीमान को शराब ठेके के विरोध में ज्ञापन देते हुए। - Dainik Bhaskar

ग्रामीण एसडीएम योगराज धीमान को शराब ठेके के विरोध में ज्ञापन देते हुए।

हिमाचल के ऊना जिले की मलांगड़ पंचायत में शराब ठेके को लेकर विरोध हो गया है। ग्रामीण दूसरी जगह शराब ठेका शिफ्ट करने पर भड़क उठे हैं। ग्रामीणों ने शनिवार को महिलाएं के साथ एकत्रित होकर विरोध किया, जहां शराब ठेका खोला जाना है।

ग्रामीणों के विरोध की सूचना मिलने पर बंगाणा पुलिस वहां पहुंची। इसके बाद एसडीएम योगराज धीमान भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान एकत्रित महिलाओं और ग्रामीणों के पक्ष को सुना। इसके बाद ग्रामीणों ने एसडीएम को शराब ठेके के विरोध को लेकर ज्ञापन सौंपा।

नए फाइनेंशियल ईयर में दूसरी जगह खोला
बता दें कि मलागड़ पंचायत में पहले अमरेड़ा से आगे शराब ठेका खुला था, लेकिन इस फाइनेंशियल ईयर में शराब ठेका नई फर्म को अलॉट हुआ है। जिसने मलांगड़ से कुछ दूरी पर शराब ठेका के लिए दूसरी जगह दुकान किराये पर ली है। जिसकी ग्रामीणों और महिलाओं को भनक लग गई। जिन्होंने मौके पर जाकर शराब ठेका खोलने का विरोध कर दिया।

यहां ठेका खुला तो महिलाओं का आना-जाना मुश्किल
ग्रामीणों ने कहा कि इस जगह शराब ठेका खुलने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस रास्ते महिलाओं का अकेले जाना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि जिस जगह शराब ठेका के लिए दुकान किराए पर ली है। एक तो वह सुनसान जगह है। साथ ही वहां महिलाएं पशुओं के लिए घास इत्यादि ले जाने आती हैं।

ग्रामीणों की सहमति के बाद खोलेंगे ठेका : SDM
उधर, बंगाणा के एसडीएम योगराज धीमान ने कहा कि इस बारे एक्साइज डिपार्टमेंट और कॉन्टेक्टर को अवगत कराया जाएगा। कहा कि ग्रामीणों की सहमति से ही शराब ठेका खोला जाएगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *