ऊना के उद्योग में हुई चोरी सुलझी: कर्मचारी ने चुराई 5 लाख की स्टील मोल्ड, पंजाब के जगराओं से आरोपी गिरफ्तार

ऊना के उद्योग में हुई चोरी सुलझी: कर्मचारी ने चुराई 5 लाख की स्टील मोल्ड, पंजाब के जगराओं से आरोपी गिरफ्तार

[ad_1]

ऊना14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल के ऊना जिले के गोंदपुर जयचंद स्थित एक उद्योग में हुई चोरी की वारदात को हरोली पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी अवनीश चौधरी को पंजाब के जगराओं से गिरफ्तार किया है। जो उद्योग का कर्मचारी है। जिस पर साढ़े 5 लाख का स्टील मोल्ड और 10 हजार रुपए नगदी चुराने का आरोप है। पुलिस उसे पकड़कर हरोली थाना ले आई है। डीएसपी मोहन रावत ने मामले की पुष्टि की है।

इस संबंध में गोंदपुर की डायनामिक बिल्डिंग कॉन्सेप्ट प्राइवेट लिमिटेड के मालिक गुरचरण सिंह देओल ने 9 अप्रैल को हरोली पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी।

चोरी की सूचना पर दूसरे दिन उद्योग पहुंचा मालिक
शिकायतकर्ता के अनुसार अवनीश चौधरी उनके उद्योग में लगभग डेढ़ साल से बतौर सुपरवाइजर कार्यरत था। उद्योग की सारी मशीनरी और गाड़ियों का चार्ज उसके पास था। 8 अप्रैल की देर शाम उन्हें ऑपरेटर गुरजीत कुमार का फोन आया कि हमारे उद्योग से एक स्टील मोल्ड चोरी हो गया है। जिस पर मालिक दूसरे दिन सुबह उद्योग में पहुंचे।

8 अप्रैल तक ड्यूटी पर आता रहा आरोपी
जहां अकाउंटेंट निखिल ने उन्हें अवनीश कुमार द्वारा स्टील मोल्ड चोरी करने की जानकारी दी। जिसके साथ अवनीश का साला सुमनदीप सिंह भी था। जो जगराओं का रहने वाला है। 5 अप्रैल को अवनीश ने लगभग ढाई टन वजनी स्टील मोल्ड को चोरी करके पिकअप गाड़ी में लोड करवाकर अपने साले सुमनदीप को साथ भेज दिया। स्टील मोल्ड चोरी के बाद अवनीश 8 अप्रैल तक ड्यूटी पर आता रहा।

आरोपी को कोर्ट में पेश कर लिया जाएगा रिमांड
इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। जिसका जिम्मा ASI गुरध्यान को सौंपा गया। फिर पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया और आरोपी अवनीश पुत्र रमेश चंद को जगराओं से धर दबोचा। जो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला के माधोपुर गांव का रहने वाला है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

उधर, हरोली थाना SHO सुनील कुमार ने कहा कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। इसके बाद उद्योग से चोरी हुए सामान की रिकवरी की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *