ऊना का पुराना पुल बनेगा आकर्षण: संतोषगढ़-टाहलीवाल ब्रिज पर लगेंगी 40 सोलर लाइटें, 50 लाख होंगे खर्च

ऊना का पुराना पुल बनेगा आकर्षण: संतोषगढ़-टाहलीवाल ब्रिज पर लगेंगी 40 सोलर लाइटें, 50 लाख होंगे खर्च


ऊना17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्वां नदी पर बना संतोषगढ़-टाहलीवाल पुल, इस पर लगेंगी सोलर लाइटें।

हिमाचल के ऊना स्थित संतोषगढ़-टाहलीवाल पुल जल्द ही रात के समय दूधिया रोशनी से जगमगाता नजर आएगा। इस पुराने पुल पर हरोली-रामपुर पुल की तर्ज पर 40 सोलर लाइटें लगाई जा रही हैं। इसके लिए डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने PWD को निर्देश दिए थे। जिस पर काम शुरू हो गया है। संतोषगढ़-टाहलीवाल पुल पर रंग-रोगन, सोलर लाइटें और अन्य कार्यों पर लगभग 50 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

बता दें कि यह स्वां नदी पर बना काफी पुराना पुल है, जो संतोषगढ़ को टाहलीवाल से जोड़ता है। इस पुल के पास ख्वाजा का मंदिर है, जहां लोगों की आवाजाही रहती है। साथ ही इंडस्ट्रियल एरिया टाहलीवाल और बाथू-बाथड़ी को भी इधर से आना-जाना होता है। डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने इस पुराने पुल पर भी लाइटें लगाने के निर्देश दिए हैं।

आने वाले दिनों में पुल पर लाइटें लगने से संतोषगढ़-टाहलीवाल पुल का आकर्षण बढ़ेगा। साथ ही लोगों को रात के समय आने-जाने में सुविधा होगी।

हरोली-रामपुर पुल पर लगाई लाइटें
इससे पहले PWD हरोली-रामपुर पुल पर 80 से अधिक सोलर लाइटें लगा चुका है। यह हिमाचल का सबसे लंबा पुल है, जिसका सोलर लाइटें लगने से आकर्षण बढ़ा है। इस जगह प्रतिदिन सुबह-शाम काफी संख्या में लोग घूमने आते हैं। डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री के निर्देश पर इसे टूरिस्ट स्पॉट के नजरिए से डेवलप किया जा रहा है। पुल के पास रेन शेल्टर भी बनाए जाएंगे।

हरोली रामपुर पुल पर लगी सोलर लाइटें।

साथ ही पुल के आसपास अन्य सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।

पुल का बढ़ेगा आकर्षण
वहीं, डिप्टी सीएम मुकेश मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि संतोषगढ़-टाहलीवाल पुल पर लोगों का आना जाना रहता है। यह पुल टाहलीवाल इंडस्ट्रियल एरिया को भी जोड़ता है। तभी इस पुल पर लाइटें लगाने के निर्देश दिए गए हैं। कहा कि इससे पुल का आकर्षण बढ़ेगा। इस जगह ख्वाजा का मंदिर है, जो लोगों की आस्था का केंद्र है। पुल पर लाइटें लगने से लोगों को सुविधा होगी।

हरोली-रामपुर को बनाएंगे टूरिस्ट स्पॉट
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हरोली-रामपुर पुल को टूरिस्ट स्पॉट बनाया जाएगा। इस जगह रेन शेल्टर और सेल्फी पॉइंट बनाए जा रहे हैं। पुल के आसपास का विस्तार किया जाएगा।

पुल पर काम शुरू
उधर, ऊना स्थित PWD डिवीजन के XEN बलदेव सिंह ने कहा कि संतोषगढ़ टाहलीवाल पुल पर काम शुरू कर दिया गया है। इस कार्य पर लगभग 50 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *