अभिनेता जेरेमी रेनर का कहना है कि भयानक बर्फ़बारी दुर्घटना ‘मेरी गलती’ थी

अभिनेता जेरेमी रेनर का कहना है कि भयानक बर्फ़बारी दुर्घटना ‘मेरी गलती’ थी

[ad_1]

ऑस्कर नामांकित अभिनेता जेरेमी रेनर ने कहा कि वह नए साल के दिन स्नोप्लो दुर्घटना में गलती पर थे, जिसने उन्हें मौत के करीब ला दिया और उन्होंने अपने परिवार से उन्हें कठिन परीक्षा में डालने के लिए माफी मांगी।

  जेरेमी रेनर (जॉर्डन स्ट्रॉस / इनविजन / एपी)
जेरेमी रेनर (जॉर्डन स्ट्रॉस / इनविजन / एपी)

रेनर ने गुरुवार को वॉल्ट डिज़नी कंपनी के एबीसी नेटवर्क पर प्रसारित एक साक्षात्कार में कहा कि वह परिवार के ट्रकों में से एक को बर्फ से और फुटपाथ पर खींचने के लिए इसका इस्तेमाल करने के बाद हल चला रहा था।

जैसे ही हल बर्फ पर फिसलने लगा, रेनर ने कहा कि वह अपने भतीजे, एलेक्स की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गया, जिसने ट्रक और हल को जोड़ने वाली जंजीरों को अभी-अभी खोला था। रेनर ने एलेक्स को पीछे देखने के लिए हल से एक पैर बाहर निकाला और पार्किंग ब्रेक नहीं लगाया।

इसके बाद अभिनेता अपना पैर खो बैठा और हल की कैब से गिर गया।

व्हीलचेयर पर बैठे रेनर ने एबीसी न्यूज के पत्रकार डायने सॉयर को बताया, “जब आप इसे चला रहे हों तो आपको वाहन के बाहर नहीं होना चाहिए, आप जानते हैं कि मेरा क्या मतलब है? यह कार से एक पैर बाहर निकालकर कार चलाने जैसा है।”

“लेकिन यह वही है जो यह था,” उन्होंने कहा। “और यह मेरी गलती है, और मैंने इसके लिए भुगतान किया।”

रेनर, फिर चिंतित था कि स्नोप्लाउ वापस लुढ़क जाएगा और अपने भतीजे को कुचल देगा, उसने कहा कि उसने इसे रोकने के लिए वाहन में वापस कूदने की कोशिश की। उसने हल के चलते पहिए की पटरियों पर कदम रखा, जिसने उसे आगे फेंक दिया, और वाहन उसके ऊपर चला गया, जिससे उसकी 30 से अधिक हड्डियाँ टूट गईं, एक फेफड़ा टूट गया और उसके जिगर में छेद हो गया।

52 वर्षीय अभिनेता, जो “एवेंजर्स” फिल्मों में मार्वल सुपरहीरो हॉके की भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं, की देखभाल करने वाले पड़ोसियों ने कहा कि उन्होंने उन्हें अपने चारों ओर खून, उथली सांस और उनकी खोपड़ी में दरार के साथ पाया।

जब वह अस्पताल में उठा, रेनर ने कहा, उसने अपने परिवार को सांकेतिक भाषा में इशारा किया जिसका अर्थ है “मुझे क्षमा करें।”

“यह मेरी जिम्मेदारी है,” रेनर ने कहा। “मुझे बुरा लगता है कि मेरे कार्यों से इतना दर्द हुआ।”

डॉक्टरों ने टूटी हुई पसलियों को ठीक करने के लिए टाइटेनियम की छड़ों और स्क्रू का इस्तेमाल किया और आंखों के सॉकेट को फिर से बनाने के लिए उसके पैरों और चेहरे पर धातु भी लगाई।

अभिनेता को वॉकर की मदद से चलते हुए दिखाया गया था। वह अभी भी अपनी चोटों के लिए दैनिक चिकित्सा के घंटों से गुजर रहा है।

रेनर को 2008 की फिल्म “द हर्ट लॉकर” में उनके काम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए अकादमी पुरस्कार और 2010 की फिल्म “द टाउन” में उनके काम के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए नामांकित किया गया था।

वह मंगलवार को अपनी टीवी श्रृंखला “रेनर्वेशन” के लिए एक रेड-कार्पेट इवेंट में हॉलीवुड में अपनी व्यक्तिगत वापसी करने के लिए तैयार हैं, जिसमें वह पुराने वाहनों जैसे कि बसों का पुनरुत्पादन करने में मदद करते हैं और उन्हें ज़रूरतमंद समुदायों को प्रदान करते हैं।

रेनर ने हिमपात हल दुर्घटना से बचने में मदद करने के लिए अपने परिवार के समर्थन का श्रेय दिया।

“मुझे प्यार और टाइटेनियम से भर दिया गया है और फिर से ईंधन भर दिया गया है,” उन्होंने हंसते हुए कहा।

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *